Sunday, 18 August, 2019
dabang dunia

क्रिकेट

मेरी ऑलटाइम वनडे इलेवन में युवराज हमेशा रहेंगे : कपिल देव

Posted at: Jun 12 2019 5:51PM
thumb

नई दिल्ली। दुनिया में दिग्गज क्रिकेटरों को जब भी ऑलटाइम वनडे इलेवन बनाने के लिए कहा जाता है तो भारत की तरफ से पहले सचिन तेंदुलकर और फिर विराट कोहली का नाम इसमें शामिल होता है लेकिन भारत के महानतम ऑलराउंडर कपिल देव का कहना है कि उनकी ऑलटाइम वनडे इलेवन में ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम जरुर होगा।

विश्वकप विजेता कप्तान कपिल ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान युवराज की जमकर सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा शानदार क्रिकेट खेली और जब वह बीमार हुए तो कैंसर से एक योद्धा की तरह लड़कर जीते। युवराज ने सही मायनों में देश का हीरो कहलाने का सम्मान पाया। 37 वर्षीय युवराज ने सोमवार को मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की थी।

युवराज 2007 में ट्वंटी-20 विश्वकप और 2011 में एकदिवसीय विश्वकप में भारत की खिताबी जीत के हीरो रहे थे। युवराज ने ट्वंटी-20 विश्वकप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के मारे थे जबकि 2011 के विश्वकप में वह अपने हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे।

युवराज की सराहना करते हुए कपिल ने कहा, ‘‘यदि कभी मुझे ऑलटाइम वनडे इलेवन बनाने के लिए कहा गया तो मेरी उस टीम में युवराज का नाम जरुर होगा। युवराज ने अनेक बार देश को शानदार जीत दिलाई और भारत को 28 साल बाद 2011 में विश्व चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’’