Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

खेल

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से पीटा

Posted at: Nov 8 2019 7:03PM
thumb

पर्थ। कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर की ओपनिंग जोड़ी के बीच 109 रन की अविजित साझेदारी से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां तीसरे ट्वंटी 20 मुकाबले में पाकिस्तान को 10 विकेट से पीट दिया, साथ ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मैच में निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर मात्र 106 रन के निजी स्कोर पर रोकने के बाद बिना किसी नुकसान के 11.5 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया। ओपनर वार्नर ने 35 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 48 रन और फिंच ने 36 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 52 रन की पारियां खेलीं और टीम को जीत दिलाई। 

मेजबान टीम ने कैनबरा में सात विकेट से जीत दर्ज की थी जबकि सिडनी मैच बारिया से बिना परिणाम के समाप्त हुआ था। आस्ट्रेलियाई टीम के लिये पर्थ में यह ट्वंटी 20 प्रारूप में लगातार आठवीं जीत है। टीम अगले वर्ष अपनी मेजबानी में आईसीसी टी-20 विश्वकप के लिये उतरेगी। दूसरी ओर पाकिस्तान की यह आखिरी छह मैचों में पांचवीं हार है। उसे श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है लेकिन बावजूद इसके वह इस प्रारूप में नंबर वन रैंक टीम बनी हुई है। पाकिस्तानी टीम की शुरूआत मुकाबले में बहुत खराब रही और उसके सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। ओपनर इमाम उल हक ने 14 रन बनाये जिसके बाद कप्तान बाबर आजम(6), मोहम्मद रिजवान (0), हैरिस सोहेल (8) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। 

मध्यक्रम में अकेले इफ्तिकार अहमद की 45 रन की पारी से टीम 100 रन तक पहुंच सकीं। अहमद ने 36 गेंदों में छह चौके भी लगाये और सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुये जिन्हें केन रिचर्डसन ने आउट किया। रिचर्डसन ने मैच में 18 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले। मिशेल स्टार्क और वर्ष 2014 के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे सीन एबोट को दो दो विकेट मिले। एश्टन एगर ने भी एक विकेट लिया। एबोट को उनके प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच तथा स्टीवन स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। छोटे लक्ष्य का बचाव करने का प्रयास कर रही पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में चार बदलाव किये थे और मोहम्मद हसनैन और इमाम उल हक को शामिल किया गया तथा बल्लेबाजÞ खुशदिल शाह तथा मोहम्मद मूसा को पदार्पण का मौका दिया गया।