Thursday, 05 December, 2019
dabang dunia

खेल

अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला इंग्लैंड से

Posted at: Dec 3 2019 12:53AM
thumb

चंडीगढ़। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट-2019 के सभी मैचों की समय सारणी जारी कर दी गई है और मेजबान भारत का पहला मुकाबला इंग्लैंड से होगा। खेल विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि मंगलवार को अमृतसर के गुरू नानक स्टेडियम में कबड्डी के मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच और दूसरा कनाडा और अमरीका के बीच होगा। चार दिसंबर को गुरू रामदास स्पोर्टस स्टेडियम गुरू हरसहाए (फिरोजपुर) में मैच होंगे।
 
इस दिन पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच, दूसरा मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और तीसरा मैच कनाडा और न्यूजीलैंड के बीच होगा। पांच दिसंबर को स्पोर्टस स्टेडियम बंठिडा में पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया और दूसरा अमरीका और केन्या के बीच होगा। छह दिसंबर को पोलो ग्राउंड पटियाला में पहला मुकाबला श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया और दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड और केन्या के बीच होगा।
 
प्रवक्ता ने बताया कि सेमीफाइनल मैच चरनगंगा स्पोर्टस स्टेडियम आनन्दपुर साहिब में होंगे। इसमें पहला मुकाबला पूल ‘ए’ के विजेता का पूल ‘बी’ के दूसरे नंबर की टीम के साथ होगा जबकि दूसरा मैच ग्रुप ‘बी’ के विजेता का ग्रुप ‘ए’ के दूसरे नंबर पर आई टीम के साथ होगा। आखिरी दिन पदक मुकाबले शहीद भगत  स्पोर्टस स्टेडियम डेरा बाबा नानक में होंगे।
 
इसमें पहला मुकाबला तीसरे और चौथे स्थान के लिए होगा और उसके बाद Ÿफाइनल होगा। आखिर में समापन समारोह होगा। मैच रोजाना प्रात:काल 11 बजे शुरू हुआ करेंगे और समाप्त होने तक चलेंगे। ज्ञातव्य है कि टूर्नामेंट के उद्घाटन वाले दिन कल श्रीलंका और इंग्लैंड, कनाडा और केन्या तथा अमरीका और न्यूजीलैंड के बीच मैच हो चुके हैं और आज विश्राम का दिन है। ग्रुप ‘ए’ में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका हैं जबकि ग्रुप ‘बी’ में कनाडा, अमरीका, न्यूजीलैंड और केन्या को रखा गया है।