Tuesday, 29 September, 2020
dabang dunia

क्रिकेट

ब्रायन लारा करेंगे दिल्ली गोल्फ क्लब का दौरा

Posted at: Dec 5 2019 4:54PM
thumb

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के महानतम क्रिकेटरों में से एक ब्रायन लारा दिसंबर के मध्य में दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) का दौरा करेंगे। घरेलू उपकरण बनाने वाली कंपनी उषा इंटरनेशनल ने गुरूवार को वेस्टइंडीज केपूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के साथ नई भागीदारी की घोषणा की है, जिन्हें विश्व के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। वेस्टइंडीज का यह महान खिलाड़ी खेल आयोजनों, उत्पाद प्रचार की गतिविधियों और लाइफस्­टाइल कैंपेन में सक्रिय और जिंदादिल जीवनशैली के उषा के दर्शन का अनुमोदन करता है।
लारा एक अच्छे गोल्फर और स्वास्थ्य तथा तंदुरूस्ती के पक्षकार भी हैं। लारा युवाओं को खेलों के जरिये अपने जीवन की गुणवत्ता सुधारने में मदद करने और सभी आयु वर्गों के लोगों के लिये जमीनी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल की संस्कृति विकसित करने के लिये उषा के साथ निकटता से काम करेंगे।
यह भागीदारी सक्रिय और स्वस्थ जीवन को बढ़ावा और सहयोग देने वाले महान भारतीय ब्राण्ड उषा और फिटनेस, क्रिकेट तथा गोल्फ के प्रति अत्­यंत जुनूनी महान क्रिकेट खिलाड़ी के बीच होने के कारण सबसे दमदार भागीदारियों में से एक है। इसकी शुरूआत के लिये लारा दिसंबर के मध्य में दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) का दौरा करेंगे और लोधी गोल्फ कोर्स में समय बिताएंगे, जिसका नवीनीकरण गैरी प्लेयर डिजाइन द्वारा किया गया है। डीजीसी में ब्रायन मेम्बर्स, अग्रणी खिलाड़ियों, युवाओं और कैडीज वेलफेयर ट्रस्ट के लाभार्थियों से बात करेंगे।
अपने आगामी दौरे के बारे में लारा ने कहा, मैं भारत के सबसे प्रसिद्ध और भरोसेमंद ब्राण्ड्स में से एक के साथ जुड़कर खुश हूं, जो समाज को उसकी इष्टतम क्षमता तक पहुंचाने का प्रयास करता है। स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली के लिये उनकी पहल मेरी सोच से काफी मिलती-जुलती हैं। बदलाव लाने में मदद करने और इस लक्ष्य को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने का मौका पाकर मैं सम्मानित हूं। 
उषा इंटरनेशनल के सिद्धार्थ श्रीराम ने कहा, उषा के साथ ब्रायन लारा का सदाबहार गठजोड़ प्रशंसनीय है। सामाजिक देखभाल और स्वास्थ्य, अच्छे काम के लिये खेलना, गोल्फ के प्रति प्रेम जैसे उनके कार्य उषा के ‘खेलो’ सिद्धांत के अनुसार हैं। हम अपनी पहलों को नई ऊंचाइयां देने के लिये मिलकर काम करेंगे, जिससे स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली तथा खेल और कौशल विकास के माध्यम से लोगों के जीवन की गुणवत्ता बेहतर होगी।