Tuesday, 18 February, 2020
dabang dunia

खेल

उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश का मैच ड्रा

Posted at: Jan 14 2020 8:10PM
thumb

मेरठ। मेजबान उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच कूच बिहार ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी का चार दिवसीय मुकाबला मंगलवार को ड्रा समाप्त हो गया। प्रतियोगिता में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली यूपी के इस मुकाबले के बाद सात मैचों में मात्र आठ अंक है। टीम को अब तक मात्र एक मैच में जीत मिली है जबकि चार में उसे हार का मुंह देखना पडा है। वहीं आंध्र ने इतने ही मैचों में 21 अंक अर्जित कर लिये है। भामाशाह पार्क ग्राउंड में टास हार कर पहले खेलते हुये आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 313 रनो का सम्मानजनक स्कोर बनाया जिसके जवाब में यूपी की पहली पारी 254 रनो पर सिमट गयी। प
 
हली पारी में 59 रनो की महत्वपूर्ण बढत हासिल करने के बाद आंध्र ने दूसरी पारी में नौ विकेट पर 143 रन बनाकर पारी घोषित कर दी जिसके जवाब में यूपी ने खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 61 रन बनाये। मैच में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद दयनीय रहा। पहली पारी में आदित्य शर्मा (128) और अंजानेय सूर्यवंशी (79) को छोड़ कर कोई बल्लेबाज टिक कर खेलने में असफल साबित हुआ और सात खिलाड़ी दहाई के स्कोर को भी छूने में नाकाम रहे। 
 
 कुनाल त्यागी (24 रन पर तीन विकेट),नदीम (41 रन पर तीन विकेट) और कृतज्ञ सिंह ( 43 रन पर दो विकेट) की तिकड़ी ने हालांकि मेहमान टीम की दूसरी पारी को सस्ते में समेटने में महती भूमिका निभायी। दूसरी पारी में भी मेजबान बल्लेबाजों को फ्लाप शो जारी रहा और टीम एक समय 26 रन पर चार विकेट खोकर संघर्ष की स्थिति में आ गयी थी हालांकि विकास सिंह (26 नाबाद) और अंश यादव (06 नाबाद) ने टिककर मैच को ड्रा करा दिया।