Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

रबादा और डू प्लेसिस की टी-20 में वापसी

Posted at: Feb 18 2020 1:16AM
thumb

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों से कप्तानी छोड़ने वाले अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा की टी-20 टीम में वापसी हुयी है। दक्षिण क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को यह घोषणा की। बोर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में डू प्लेसिस और रबादा का चयन किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेम्बा बावुमा को भी टीम में शामिल किया गया है जो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।
 
चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, ‘‘इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका 2-1 के अंतर से हार गयी लेकिन तीनों मुकाबलों में जबरदस्त खेल देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज तो नहीं जीत सकी लेकिन जिस तरह बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया वह देखना शानदार था।’’ उन्होंने कहा कि रबादा और एनरिच नोर्त्जे की वापसी से टीम की गेंदबाजी इकाई को मजबूत मिलेगी और डू प्लेसिस अपना अनुभव अन्य बल्लेबाजों के साथ साझा करेंगे जो पहले से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे है।
 
इससे पहले डू प्लेसिस ने आज दक्षिण अफ्रीका की टी-20 और टेस्ट टीमों  से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया जिसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक टीम की कमान सभालेंगे जो पहले ही वनडे टीम के कप्तान है। दक्षिण अफ्रीका 21,23 और 26 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच खेलेगी।