Saturday, 30 May, 2020
dabang dunia

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने विराट को लेकर बोल दी इतनी बड़ी बात, कहा...

Posted at: Mar 30 2020 12:22AM
thumb

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम के कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि वह कप्तान होने के नाते निडरता और अपने प्रेरणादायी प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व करते हैं। शास्त्री ने स्काई क्रिकेट पोडकास्ट से बात करते हुए कहा कि विराट अपने प्रदर्शन और कुशलता से टीम का नेतृत्व करते हैं और मध्यक्रम के लिए एक बेहतर माहौल तय कर देते हैं।
शास्त्री ने कहा - मेरा हमेशा से मानना रहा है कि कप्तान टीम का बॉस होता है। कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी खिलाड़ि‍यों को बेहतर तरीके से तैयार करने की होती है ताकि खिलाड़ी मैदान पर जाकर साहस, सकारात्मक और निडर क्रिकेट खेलें। उन्होंने कहा - कप्तान टीम का नेतृत्व करता है और हम उसका बोझ कम करने के लिए होते हैं लेकिन सामने से तो कप्तान ही टीम को लीड करता है। कप्तान खुद टीम की लय तैयार करता है और दूसरे खिलाड़यिों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। कप्तान पूरी टीम को नियंत्रित करता है।
कोच ने कप्तान विराट की फिटनेस की भी सराहना की। उन्होंने कहा - जब आप फिटनेस की बात करते हो तो इसमें भी उदारहण देना जरुरी है और विराट ऐसा ही करते हैं। उन्होंने कहा - एक दिन विराट सुबह सो कर उठे और उन्होंने कहा कि अगर मुझे यह खेल खेलना है तो इसके लिए मुझे फिट रहना पड़ेगा और किसी भी वातावरण में खेलने के लिए उन्हें अपने शरीर को फिट रखना होगा।