Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

आईपीएल फ्रैंचाइजियों ने शुरू की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया

Posted at: Aug 8 2020 12:17AM
thumb

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के फ्रैंचाइजियों ने टूर्नामेंट के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अपनी-अपनी टीम के खिलाड़यिों की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईपीएल का यूएई में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक आयोजन होना है और टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई रवाना हो पाएंगी। 

मुंबई इंडियन्स ने अपने खिलाड़यिों को एक होटल में क्वारंटीन करना शुरू कर दिया है और साथ ही उनकी नियमित कोरोना वायरस की जांच भी की जा रही है। क्वारंटीन अवधि पूरी करने वाले खिलाड़यिों को नवी मुंबई में प्रशिक्षण की अनुमति दी जाएगी। राजस्थान रॉयल्स की भी दुबई रवाना होने से पहले अगले दो सप्ताह के दौरान अपने खिलाड़यिों और स्पोर्ट स्टाफ की कोरोना वायरस की जांच कराने की योजना है। एक अन्य फ्रेंचाइजी ने भी टीम के अपने भारतीय खिलाड़यिों को एहतियात के तौर पर घर पर ही क्वारंटीन होने के लिए कहा है।

एक फ्रैंचाइजी सूत्र ने कहा, ‘‘आउटडोर प्रशिक्षण का अभी सवाल नहीं उठता, हम सतर्क हैं और इस बार मानक संचालन प्रक्रिया के नियमों को लेकर अभी भी सबकुछ अनिश्चित हैं। हम अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के समक्ष अपनी चिंताएं रख दी हैं, उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत तक सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा ताकि हम आगे की अपनी योजनाएं बना सकें।’’