Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

IPL 2021 : गौतम गंभीर ने लगाई KKR के बल्लेबाजों को फटकार

Posted at: Apr 22 2021 6:58PM
thumb

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बुधवार खेले गये IPL 2021 के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 18 रनों से हार झेलनी पड़ी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 221 रनों का पीछा करते हुए केकेआर का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह ढह गया. सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस मैच में चार विकेट चटकाए और केकेआर के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह नाकाम कर दिया.

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण केकेआर का स्कोर एक वक्त में 5.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 31 रन था. हालांकि पावर-हिटर आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस ने बाद में आकर शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा पाए. अंत में, कमिंस ने 66 रनों की नाबाद पारी खेली. इस मैच में चेन्नई ने 18 रनों से जीत दर्ज की.

केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कोलकाता की हार पर विश्लेषण करते हुए कहा कि टॉप आर्डर को कुछ जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वानखेड़े की पिच जो बल्लेबाजों के लिये मददगार है आपको 221 रनों का पीछा करते हुए घबराने या पैनिक होने की आवश्यकता नहीं थी.

गौतम गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि शीर्ष क्रम को दोषी ठहराया जाना चाहिए. निचले क्रम के बल्लेबाजों को साथी प्लेयर्स का साथ नहीं मिला. ऐसा नहीं है कि वे इस टोटल का पीछा नहीं कर सकते थे. यदि नंबर 6, 7 और 8 के बल्लेबाज रन बना सकते हैं तो यह वास्तव में दिखाता है कि आप कोई बहाना नहीं बना सकते हैं. 221 का पीछा करते हुए वानखेड़े या चिन्नास्वामी जैसे कुछ स्थान हैं जहां आपको घबराने की जरूरत नहीं है.

गंभीर ने आगे कहा कि रसेल, कार्तिक और कमिंस जैसे खिलाड़ी अपना नेचुरल गेम खेल सके इसकी नींव रखना शीर्ष क्रम की जिम्मेदारी थी. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का मानना​है कि अगर केकेआर 150 या उससे अधिक रन के अंतर से हार जाता, अगर निचले क्रम के विकेट जल्दी गिर जाते.