Thursday, 02 May, 2024
dabang dunia

खेल

दो बार के विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

Posted at: Apr 18 2024 4:38PM
thumb

टोक्यो। जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की। जापान की समाचार एजेंसी समाचार एजेंसी के हवाले से मोमोता ने टोक्यो में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लग रहा कि मैं अब उस बिंदु पर वापस नहीं पहुंच सकता जहां मैं फिर से दुनिया में नंबर एक बनने का लक्ष्य पा सकूंं।” उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हुए मेरा करियर बहुत ही संतुष्टिदायक रहा। अब मैं सभी प्रकार के लोगों को खेल का आनंद लेने में मदद करने में शामिल होना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं झूठ नहीं बोलूंगा, दुर्घटना के बाद मैंने स्वयं ही सवाल किया, मैं ही क्यों। “ईमानदारी से कहूं तो, यह एक के बाद एक कठिन समय था। लेकिन मैं इसका दोष दुर्घटना को नहीं देना चाहता। मैं प्रयास करना चाहता था। जनवरी 2020 में दुर्घटना के बाद से बहुत कठिनाई हुई। मैंने बहुत सी चीजें करने का प्रयास किया लेकिन मैं जो था और जो मैं हूं उसके बीच भावनात्मक, शारीरिक अंतर को कम नहीं कर सका। मुझे लगा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता कि फिर से विश्व नंबर एक बनूं।”

मोमोता की इस घोषणा के साथ ही चीन के चेंगदू में थॉमस और उबेर कप फाइनल अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। मोमोता ने वर्ष 2018 और 2019 में विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता था। उन्होंने 2019 में बीडब्लूएफ टूर पर रिकॉर्ड 11 खिताब जीते।