Monday, 10 December, 2018
dabang dunia

खेल

डेढ़ महीने में कोर्ट पर वापसी करूंगी: सानिया

Posted at: Feb 13 2018 4:51PM
thumb

नई दिल्ली। घुटने की चोट के कारण तीन महीने से अधिक समय से कोर्ट से बाहर चल रही भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मंगलवार को यहां कहा कि वह डेढ़ महीने में कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं। छह ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुकी दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने मैक्स बूपा गो एक्टिव हेल्थ इन्श्योरेंस प्लान को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में लांच करने के बाद कहा," चोट से उबरने की प्रक्रिया धीमी है और यह हताशा भी पैदा करती है।

लेकिन मैं अपनी चोट से उबर रही हूं और उम्मीद है कि डेढ़ महीने में वापसी कर सकूंगी। 31 वर्षीय सानिया ने कहा," घुटने की चोट को साढ़े तीन महीने गुजर चुके है और स्थिति पीड़ादायक है। खिलाड़ी को अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखना चाहिए। कई बार हम खुद को मान लेते हैं कि हम खिलाड़ी हैं और चोटिल नहीं होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है।

हमें खुद को चोट से दूर रखने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। स्वास्थ्य सभी के लिए जरुरी है और एक खिलाड़ी के लिए तो खासतौर पर जरुरी है। सानिया ने कहा," यह पहली बार नहीं है जब मैं चोटिल हुई हूं। इससे पहले भी मेरी तीन बार सर्जरी हुई है और अब एक खिलाड़ी के रूप में मैं इसकी अभ्यस्त हो चुकी हूं। साल का दूसरा ग्रैंड स्लेम (फ्रेंच ओपन) शुरु होने में अभी तीन महीने का समय बाकी है और मुझे उम्मीद है कि तब तक मैं चोट से पूरी तरह से उबर जाऊंगी।