Wednesday, 12 December, 2018
dabang dunia

क्रिकेट

शाहिद अफरीदी की इस हरकत ये दुखी हुआ ये बल्‍लेबाज

Posted at: Mar 13 2018 4:31PM
thumb

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके शाहिद अफरीदी का जलवा जारी है। कराची किंग्स की ओर से खेल रहे अफरीदी ने मुल्तान सुल्तान के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और कराची की जीत में अहम रोल निभाया। लेकिन इस दौरान सीनियर क्रिकेटर अफरीदी से मैदान पर एक गलती हो गई।
अफरीदी ने जब पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर सैफ बाबर को बोल्ड किया, तो उन्होंने जोश में आकर बाबर को मैदान से बाहर ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखा दिया। युवा बाबर को अफरीदी से ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी और उन्होंने मैच के बाद अफरीदी का यह विडियो अपने ट्विटर पर अपलोड कर दिया। इसके साथ ही बाबर ने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए अफरीदी के लिए लिखा, 'आपको अब भी बहुत चाहता हूं।
शाहिद भाई! लेजंड।' इंटरनेशनल क्रिकेट में भी एक खिलाड़ी के दूसरे खिलाड़ी के साथ इस तरह के उग्र व्यवहार पर दंड का नियम है। हालांकि इस दिग्गज क्रिकेटर ने ट्विटर पर माफी मांगकर जता दिया कि उनसे यह गलती से हुआ है और इसके लिए वह माफी मांगते हैं।  सैफ द्वारा ट्वीट करने के बाद जब अगले दिन अफरीदी ने यह ट्वीट देखा, तो उन्होंने इस युवा क्रिकेटर से अपने व्यवहार के लिए माफी मांगने में देर नहीं लगाई। अफरीदी ने युवा सैफ बाबर से माफी मांगते हुए लिखा, 'माफी चाहता हूं, जो भी हुआ वह खेल के क्षण का हिस्सा था.. मैं हमेशा अपने छोटों को सपॉर्ट करता हूं। गुड लक।
'छेत्री के प्रदर्शन से हैरान हूं'
बेंगलुरु।  एफसी पुणे सिटी के मुख्य कोच रैंको पोपोविच ने सुनील छेत्री को सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी करार दिया। पोपोविच ने कहा कि स्टार फुटबॉलर की प्रतिभा को बयां करने के लिए उनके पास शब्द ही नहीं हैं। बेंगलुरु एफसी ने छेत्री की हैट्रिक की बदौलत हीरो इंडियन सुपर लीग 2017-18 सत्र के फाइनल में प्रवेश किया। छेत्री के तीन गोल से बेंगलुरु एफसी ने दूसरे चरण के तनावपूर्ण सेमीफाइनल में 3-1 से जीत दर्ज की। जोनाथन लुकास के फ्री किक गोल से पुणे को 1-2 के स्कोर से कुछ उम्मीद थी, लेकिन छेत्री लाजवाब रहे और उन्होंने मैच खत्म होने से एक मिनट पहले तीसरा गोल दाग दिया।