Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

खेल

श्रीलंका के कप्तान पर फिर गिरी, एक टेस्ट और चार वनडे खेलेन पर लगा बैन

Posted at: Jul 17 2018 5:07PM
thumb

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल एक बार फिर मुबीसत में फंस गए हैं। सोमवार को आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए चांदीमल सहित श्रींलका क्रिकेट के दो अन्य सदस्यों पर बैन लगाया है। आईसीसी की कार्रवाई के तहत कप्तान चांदीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और टीम के मैनेजर असंका गुरुसिन्हा पर कुल पांच मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।
आईसीसी ने सोमवार को इन तीनों को खेल भावना को नुकासन पहुंचाने का जिम्मेदार पाया। इसी पर कार्रवाई करते हुए चांदीमल, श्रीलंका के कोच और टीम मैनेजर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट और चार वनडे के लिए सस्पेंड कर दिया है। 
आपको बता दें कि श्रीलंका इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रहा है। दो मैचों की इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका 278 रनों से जीत चुका है। लेकिन कोलंबो में होने वाले अगले मैच में अब कप्तान चांदीमल मौजूद नहीं होंगे। इसके बाद 29 जुलाई से दोनों टीमों के बीच पांच वनडे की सीरीज खेली जाएगी। 
गौरतलब है कि चांदीमल लंबे समय से आईसीसी द्वारा सजा झेलते आ रहे हैं। इससे पहले भी उन पर बॉल टैपरिंग के चलते एक मैच का सस्पेंशन लगा था। वो वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। इस मामले में दिनेश चांदीमल की अपील खारिज होने के बाद, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए सुरंगा लकमल को टीम की कमान सौंपी थी।  
स्मिथ और वॉर्नर से नहीं लिया सबक
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था। जिसके बाद अंपायर ने उन पर लगाया कि उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ की है और मैच रेफरी से इस बात की शिकायत की। जिसके बाद श्रीलंका टीम ने इसका विरोध करते हुए तीसरे दिन मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया। इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और अंपायर इयान गोल्ड और अलीम दार के समझाने पर टीम मैदान में खेलने उतरी।