Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

ICC वनडे रैंकिंग : विराट नंबर वन बल्लेबाज - रोहित दूसरे नंबर पर, बुमराह शीर्ष गेंदबाज

Posted at: Nov 14 2018 3:08PM
thumb

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली मंगलवार को आईसीसी की ताजा जारी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों में नंबर वन पर हैं। वहीं वनडे आॅलराउंडरों में अफगानिस्तान के राशिद खान नंबर वन रैंकिंग पर हैं। विराट के रेटिंग अंकों का इजाफा हुआ है, जो बढ़कर 899 पहुंच गए हैं, वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा भी अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। रोहित के 871 अंक हैं।
धवन भी टॉप टेन में शामिल
वनडे के शीर्ष 10 बल्लेबाजों में विराट और रोहित के अलावा शिखर धवन आठवें नंबर पर अन्य बल्लेबाज हैं। धवन ने भी अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और शीर्ष-10 खिलाड़ियों में पहुंच गए हैं। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20वें नंबर पर हैं। 
टीम इंडिया के तीन गेंदबाज 
गेंदबाजों में तीन भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है, जिसमें बुमराह 841 रेटिग अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर हैं, जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है और युजवेंद्र चहल तीन स्थान उठकर पांचवें नंबर पर हैं। 
इंग्लैंड एक और भारत दूसरे नंबर पर 
टीम रैंकिंग में भारत के 121 अंक हैं और वह अपने दूसरे पायदान पर बरकरार है, जबकि इंग्लैंड 126 अंकों के साथ नंबर वन रैंकिंग पर है। इस बीच आईसीसी ट्वेंटी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है, जबकि भारत भी अपने दूसरे पायदान पर बरकरार है। पाकिस्तान ने दो और अंक बटोरे हैं और उसके 138 अंक हैं, जबकि भारत को विंडीज से सीरीज जीतने के बाद तीन अंकों का फायदा हुआ है और उसके अब 127 अंक हैं। आॅस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे नंबर पर है।