Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

ला लीगा : बार्सिलोना की जीत में स्टार बने लियोनेल मेसी

Posted at: Dec 10 2018 7:04PM
thumb

मैड्रिड। अर्जेंटीना के स्टार फुटबाॅलर लियोनेल  मैसी की अविश्वसनीय फार्म की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने ला लीगा मैच में स्थानीय प्रतिद्वंद्वी एस्पानियोल के खिलाफ 4-0 की एकतरफा जीत के साथ लीग में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। मैसी ने मैच में दो फ्री किक हासिल करने के साथ लुईस सुआरेज और ओस्माने डेम्बेले को भी गोल करने में सहयोग किया। मैसी ने 16वें मिनट में फ्री किक से ओपनिंग गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जबकि ओस्माने को बार्सिलोना के लिये दूसरा गोल करने में सहयोग किया।
हाफ टाइम की समाप्ति से ठीक पहले सुआरेज ने टीम के लिये तीसरा गोल कर बार्सिलोना को 3-0 से आगे कर जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। हालांकि इसके 25 मिनट बाद स्टार फुटबाॅलर मैसी ने एक और बेहतरीन फ्री किक पर गोल करते हुये मैच में चौथा गोल कर एस्पानियोल को पूरी तरह पस्त कर दिया।
ला लीगा के अन्य मुकाबलों में सेविला ने वेलेंशिया से ड्रॉ खेलते हुये अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। हालांकि पाब्लो माचिन की टीम के 1-1 से ड्रॉ खेलने के कारण उसके दो अंक कम हुये हैं। मैच में पाब्लो सराबिया ने सेविला के लिये पहला गोल कर बढ़त दिलाई थी लेकिन वेलेंशिया के लिये मॉक्टर डियाखेबी ने 92वें मिनट में हैडर से मैच बराबरी पर पहुंचा दिया।