Tuesday, 19 June, 2018
dabang dunia

छत्तीसगढ़

सीएम रमन सिंह ने की सुकमा हमले की निंदा, कहा - ये नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत

Posted at: Mar 13 2018 6:56PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा एंटी लैण्ड माइन्स वाहन को उडाए जाने से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवानों की शहादत एवं दो के घायल होने पर दुख व्यक्त करते हुए घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है। 
डॉ. सिंह ने यहां जारी बयान में इस हमले को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया और इसमें सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि सुकमा जैसे आदिवासी बहुल जिलों में राज्य सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिए सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा आदि के क्षेत्र में हर प्रकार के निर्माण और विकास के कार्य किए जा रहे हैं, जिससे इन जिलों की तस्वीर बदल रही है और नक्सलियों का अस्तित्व संकट में हैं। 
इससे घबराकर उनके द्वारा विकास कार्यों में रूकावट डालने के लिए इस प्रकार का कायरतापूर्ण और शर्मनाक हमला किया गया है। यह नक्सलियों की जन-विरोधी और विकास-विरोधी हिंसक मानसिकता का परिचायक है। उन्होने कहा कि आज सुरक्षा बलों के हमारे जिन बहादुर जवानों ने कर्त्तव्य के मार्ग पर अपनी आहूति दी है, उनकी इस शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा- हम सब छत्तीसगढ़वासी इन शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। उन्होने हमले में घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने अधिकारियों को घायल जवानों का बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं।