Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

खेल

विंबलडन : क्वार्टरफाइनल में ब्रायन और जैक से हारकर शरण-सिटाक का सफर खत्म

Posted at: Jul 12 2018 2:58PM
thumb

लंदन। दिविज शरण और अर्टेम सिटाक की जोड़ी पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के माइक ब्रायन और जैक सोक से हारकर बाहर हो गई। भारत के शरण और न्यूजीलैंड के सिटाक की जोड़ी को 6-7, 6-7, 7-6, 4-6 से पराजय झेलनी पड़ी। पिछले दो मैचों में शरण और सिटाक ने पांच सेटों के मुकाबले में दो सेट से पिछड़ने के बाद शानदार जीत दर्ज की थी। चौथे सेट में सिटाक की सर्विस पहले गेम में टूटी। 
शरण और सिटाक ने हालांकि स्कोर 4-4 कर दिया। पांचवें गेम में सिटाक ने पांच ब्रेकप्वाइंट बचाए, लेकिन ड्यूस पर लगातार दो डबल फाल्ट किए। मैच के बाद शरण ने कहा, 'यह मैच आगे बढने का सुनहरा मौका था। यह बहुत करीबी मुकाबला था लेकिन माइक दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं और जैक सोक विम्बलडन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हमने भी हालांकि अच्छा टेनिस खेला।
अन्य मैचों की बात की जाए तो अमेरिका की सेरेना विलियम्स और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स का सामना जर्मनी की जुलिया जार्जिस से होगा। वहीं, कर्बर अंतिम-4 के मुकाबले में लातविया की येलेना ओस्तापेंको के सामने कोर्ट पर उतरेंगी। सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में इटली की केमिला जियाजी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। एक घंटे 43 मिनट बाद खत्म हुए इस मैच में सेरेना पहला सेट गंवा बैठी थीं।