Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

डेविस कप : स्पेन को हराकर चैंपियन फ्रांस फाइनल में

Posted at: Sep 17 2018 1:46PM
thumb

लिली (फ्रांस)। अनुभवी जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत की जोड़ी ने स्पेन के खिलाफ सेमीफाइनल के युगल मुकाबले में जीत दर्ज कर चैंपियन फ्रांस को डेविस कप के फाइनल में पहुंचा दिया। फ्रांस ने युगल मैच में जीत के साथ मुकाबले में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 36 साल के जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत ने 32वर्षीय मार्सेल ग्रेनोलर्स और 36वर्षीय फेलिसियानो लोपेका को 6-0 6-4 7-6से हराकर उलट एकल मैचों को महत्वहीन कर दिया।   
कोच यानिक नोहा की टीम के पास अब डेविस कप को मौजूदा फॉर्मेट जीतने का सुनहरा मौका होगा। फ्रांस का फाइनल में क्रोएशिया और अमेरिका के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से नवंबर में मुकाबला होगा। डेविस कप का पूरा प्रारूप 2019 से बदलने जा रहा है। दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया 2-1 से आगे है। 40 साल के माइक ब्रायन ने रयान हैरिसन के साथ युगल मैच जीतकर अमेरिका की उम्मीदें कायम रखी हैं। पहले दोनों एकल मैच हारने के बाद अमेरिका को मुकाबले में बने रहने के लिए युगल मैच जीतना जरूरी था।
माइक ब्रायन और रयान हैरिसन ने चार घंटे 43 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले इवान डोडिग और मेट पेविच को 7-5, 7-6, 1-6, 6-7, 7-6 से हरा दिया। क्रोएशिया को उलट एकल मैचों में जहां एक जीत की जरूरत है वहीं अमेरिका को दोनों मैच जीतने होंगे। इस बीच विश्व ग्रुप प्लेआॅफ मुकाबलों में अर्जेंटीना ने कोलंबिया पर 3-0 की अपराजेय बढ़त बना कर विश्व ग्रुप में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।