Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

फुटबॉल के बाद डेविस कप में फ्रांस-क्रोएशिया में होगी खिताबी भिड़ंत

Posted at: Sep 17 2018 2:33PM
thumb

लिली (फ्रांस)। फुटबॉल विश्व कप के फाइनल में भिड़ने के बाद फ्रांस और क्रोएशिया टेनिस का विश्व कप कहे जाने डेविस कप के खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगे। क्रोएशिया के पास नवम्बर में होने वाले फाइनल में फ्रांस से रूस में हुए फुटबॉल विश्व कप की हार का बदला चुकाने का मौका रहेगा।
अनुभवी जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत की जोड़ी ने स्पेन के खिलाफ सेमीफाइनल के युगल मुकाबले में जीत दर्ज कर चैंपियन फ्रांस को फाइनल में पहुंचा दिया था । फ्रांस ने हालांकि दोनों उलट एकल मैच गंवाए लेकिन 3-2 से यह मुकाबला जीत लिया। फ्रांस ने शनिवार को युगल मैच में जीत के साथ मुकाबले में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली थी।
36 साल के जूलियन बेनेतू और निकोलस माहुत ने 32 वर्षीय मार्सेल ग्रेनोलर्स और 36 वर्षीय फेलिसियानो लोपेज़ को शनिवार को 6-0 6-4 7-6 से हराकर उलट एकल मैचों को महत्वहीन कर दिया था। कोच यानिक नोहा की टीम के पास अब डेविस कप को मौजूदा फॉर्मेट में जीतने का सुनहरा मौका होगा। डेविस कप का पूरा प्रारूप 2019 से बदलने जा रहा है।
फ्रांस का फाइनल में क्रोएशिया से नवम्बर में  मुकाबला होगा जिसने जदर में अमेरिका की कड़ी चुनौती पर 3-2 से काबू पा लिया। क्रोएशिया ने पहले दो एकल जीते थे जबकि 40 साल के माइक ब्रायन ने रयान हैरिसन के साथ युगल मैच जीतकर अमेरिका की उम्मीदें कायम रखी थीं। माइक ब्रायन और रयान हैरिसन ने चार घंटे 43 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले इवान डोडिग और मेट पेविच को  7-5 7-6 1-6 6-7 7-6 से हरा दिया था।