Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

पुलवामा : यूपी में आतंकी का समर्थन करने वाला युवक गिरफ्तार

Posted at: Feb 17 2019 5:13PM
thumb

नई दिल्ली। पुलवामा हमले का जहां एक तरफ पूरे देश में विरोध हो रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस हमले का समर्थन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बलिया से एक ऐसी ही खबर सामने आई है। फेफना थाना क्षेत्र के देवरिया कला गांव में रवि प्रकाश मौर्य को आतंकी आदिल का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
आरोप है कि रवि प्रकाश ने फेसबुक के जरिए आदिल का सपोर्ट करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की। रवि प्रकाश ने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि उसे गर्व है आदिल अहमद पर जिसने पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमला किया। इसके साथ ही रवि प्रकाश ने आदिल को फेसबुक पर श्रद्धांजलि भी दी।
रवि प्रकाश का ये मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ आईटी एक्ट और भारतीय दंड विधान (आईपीसी) की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। रवि प्रकाश के इस मैसेज का सोशल मीडिया पर काफी विरोध हो रहा है।
देहरादून में एक कश्मीरी छात्र के खिलाफ हमले का समर्थन करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक छात्र ने पुलवामा हमले का समर्थन करते हुए वाट्सएप मैसेज भेजे हैं। इन मैसेज में छात्र ने पुलवामा हमले की तुलना ऑनलाइन गेम पबजी से की थी। इस मामले के बाद छात्र को यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने भी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।