Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

उत्तर प्रदेश

उत्तरप्रदेश के बांदा और बाराबंकी में असलहा फैक्ट्रियों को किया पर्दाफाश

Posted at: Apr 19 2019 7:44PM
thumb

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में बांदा और बाराबंकी जिले से पुलिस ने शुक्रवार को अवैध रुप से असलहा बनाने की फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए मौके से हथियार बनाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांदा नगर कोतवाली पुलिस ने आज सूचना के आधार पर ग्राम तिदवारा में अवैध शस्त्र बनाते समय राकेश विश्वकर्मा नामक बदमाश को गिरफ्तार किया ।

मौके से एक एसबीबीएल गन देशी 12 बोर, एक अद्धी देशी 12 बोर, छह तमंचे 12 बोर, आठ तमंचे 315 बोर, 01 रिवाल्वर 32 बोर, एक तमंचा 32 बोर, 01 अर्धनिर्मित तमंचा, कुछ कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण एवं पुर्जे बरामद किए गये। उन्होंने बताया गिरफ्तार बदमाश गायत्री नगर चमरौडी का रहने वाला है। यह अवैध असलहे बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। इसके खिलाफ कोतवालीनगर और बिसण्डा थाने पर आर्म्स एक्ट आदि के पांच अभियोग पंजीकृत हैं।

कुमार ने बताया कि इसके अलावा बाराबंकी के लोनीकटरा इलाके से पुलिस ने शुक्रवार को मंझार के आगे लौलाबाद की तरफ मोड पर जंगल में अवैध हथियार बनाते समय शिवकुमार नामक बदमाश को गिरफ्तार किया। मौके से विभिन्न बोर से दस  तमंचे बने हुए और 10 अर्धनिर्मित तमंचों के अलावा कुछ कारतूस और हथियार बनाने के उपचार और पुर्जे बरामद किए गये । उन्होंने बताया कि पकड़े गये दोनों बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।