Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

यूपी : आतंकी हमले की आशंका को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट

Posted at: Jun 15 2019 5:13PM
thumb

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट कर दिया गया है। अधिकृत सूत्रों ने शनिवार को बताया कि अयोध्या में संभावित आतंकी हमले के मद्देनजर विवादित श्रीरामजन्मभूमि समेत समूचे अयोध्या को हाई अलर्ट कर दिया गया है। अयोध्या के चारों तरफ लगे बैरियर पर कड़ी निगरानी के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। शहर में आने वाले ट्रेनों, बसों की सघन तलाशी भी की जा रही है।

होटल, लॉज एवं गेस्ट हाउस पर नजर रखी जा रही है। अयोध्या में वर्ष 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में अदालत का फैसला 18 जून को सुनाये जाने वाला है जिसके चलते अयोध्या समेत विभिन्न जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। पांच जून 2005 को अयोध्या में फिदायीन हमले को सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुये पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

इस मामले में जम्मू-कश्मीर के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अपने 18 सांसदों के साथ रविवार सुबह दस बजे रामलला का दर्शन करेंगे। पुलिस इस बात का भी ख्याल रख रही है कि लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल न बने, इसलिये सार्वजनिक तौर पर इस तरह की सूचना से इंकार कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन का कोई आतंकी इनपुट नहीं मिला है, फिर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा सुरक्षा विवादित श्रीरामजन्मभूमि, प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर, कनक भवन मंदिर और नागेश्वरनाथ मंदिर पर तथा उसके आसपास पर रखी जा रही है।