Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

Posted at: Jun 16 2019 10:25AM
thumb

नई दिल्ली। अयोध्या की विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासत गरमा गई है। शिवसेना प्रमुख प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक वह अपने सभी सांसदों के साथ 11 बजे रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे। उद्धव के दोबारा अयोध्या आने के इस कदम को राम मंदिर निर्माण की पहली सीढ़ी के तौर पर देखा जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे हैं। ठाकरे एयरपोर्ट से पंचवटी होटल के लिए रवाना हो चुके हैं। इसके साथ ही, राम मंदिर को लेकर सियासत तेज हो गई है। शिवसेना के साथ संत समजा भी मंदिर निर्माण शीघ्र किए जाने का दबाव बना रहा है। इस बीच, अयोध्या शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के रामलला दर्शन से पूर्व मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा है कि राम जन्मभूमि की राजनीति करना ठीक नहीं।
मसला सुप्रीम कोर्ट में है। कोर्ट के अलावा, सुलह को लेकर वार्ता भी चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि 18 सांसदों के साथ दर्शन करना धार्मिक नहीं राजनीतिक है। दूसरी तरफ, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हमें बहुमत मिला है, उसमें रामलला और मंदिर का निर्माण कार्य भी शामिल है। राउत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द ही योगी जी और मोदी जी के नेतृत्व में शुरू होगा।