Tuesday, 16 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

लॉक डाउन अवधि में सप्लाई चेन को करें सुदृढ़ : CM योगी

Posted at: Mar 28 2020 4:51PM
thumb

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान खाने पीने की चीजों की निर्बाध आपूर्ति के लिये सप्लाई चेन को मजबूत किया जायेगा। योगी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर लाकडाउन की समीक्षा करते हुये अधिकारियों से कहा कि लाकडाउन अवधि में खाद्यान्न, सब्जी, दूध जैसी जरूरी चीजों की सुचारु आपूर्ति के लिए सप्लाई चेन को सुदृढ़ किया जायेए। मुनाफाखोरी रोकने के लिए आवश्यक वस्तुओं की रेट लिस्ट जारी कर इसे दुकानों पर प्रदर्शित कराया जाये।
 
प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए। लॉक डाउन अवधि के दौरान प्रशासन द्वारा कम्युनिटी किचन के माध्यम से धर्मार्थ, स्वयंसेवी आदि संगठनों के सहयोग से गरीब, जरूरतमन्द, श्रमिकों, निराश्रितों आदि को भोजन उपलब्ध कराया जाये। ज्ञातव्य है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू लॉक डाउन के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन के लिए सरकार ने 11 कमेटियों का गठन किया है।
 
उन्होने कहा कि पिछले तीन दिनों में प्रदेश में एक लाख लोग अन्य राज्यों से आये हैं। इन सभी लोगों की नाम, पता, फोन नम्बर आदि सहित सूची तैयार कर सम्बन्धित जिला प्रशासन को उपलब्ध करायी जाये और इन सभी को सर्विलॉन्स पर रखा जाए और इनका अनिवार्य क्वारेन्टाइन कराया जाये।