Thursday, 21 June, 2018
dabang dunia

उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों ने किया मिर्जापुर ''सोलर पावर प्लांट'' का उद्घाटन

Posted at: Mar 12 2018 1:20PM
thumb

वाराणसी। भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर सोमवार को मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के समय वहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे। मिर्जापुर में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन करने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ मिलकर वाराणसी के लिए रवाना हो गए है।
वहां तय कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति मैक्रों और प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के अस्सी और दशाश्वमेध घाट का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों को नाव में बिठाकर गंगा नदी की सवारी भी कराएंगे। प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत के लिए वाराणसी में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 
स्वागत में दुल्हन की तरह सजी काशी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहली बार आ रहे फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष इमैनुएल मैकरॉन के स्वागत के लिए खास तैयारियां की गईं। जिसके लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो स्वागत फ्रांस में हुआ था, काशी में भाजपा इससे कहीं ज्यादा स्वागत इमैनुएल मैकरॉन का करेगी।
जिन रास्तों से नरेंद्र मोदी और मैकरॉन गुजरेंगे, वहां सड़कों के किनारे खड़े लोग हर-हर महादेव, मोदी-मोदी, मैकरॉन-मैकरॉन  कहकर स्वागत करेंगे। भाजपा पीएम और मैकरॉन के स्वागत को अभूतपूर्व बनाने की तैयारी में है। सूत्रों की मानें तो भाजपा दोनों नेताओं के रूट को रोड शो का रूप देने की कोशिश करेगी। डीरेका से अस्सी और दशाश्वमेध घाट से नदेसर तक दोनों नेताओं को खुले वाहन से भी ले जाया जा सकता है।