Wednesday, 12 December, 2018
dabang dunia

उत्तर प्रदेश

श्री श्री रविशंकर के बयान से नाराज मुस्लिम संगठन, कार्रवाई की मांग

Posted at: Mar 12 2018 11:39AM
thumb

कानपुर। आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर के विवादित बयान से नाराज एक मुस्लिम संगठन ने यहां कर्नलगंज थाने में तहरीर देकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। तहरीर में आध्यात्मिक गुरू द्वारा अयोध्या मसले के हल न होने पर देश में सीरिया जैसे हालत बनने की बात करने पर रासुका के तहत कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। दरअसल, श्री श्री ने हाल ही में अयोध्या में विवादित मसले का हल न निकलने पर देश में सीरिया जैसे हालत पैदा होने की सम्भावना जताई थी।
इस बयान को लेकर मुस्लिम संगठन जौहर फैन्स एसोसियशन के कार्यकर्ता हायत जफर हाशमी ने कड़ी नाराजगी जताई। एसोसियेशन के कई कार्यकर्ताओं के साथ कर्नलगंज थाने के बाहर आध्यात्मिक गुरु का पोस्टर लेकर विरोध में नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने आध्यात्मिक गुरु के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए उन पर ऐसा विवादित बयान देने पर रासुका के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि आध्यात्मिक गुरु के खिलाफ तहरीर मिली है जिसके आधार पर जांच कर कार्यवाही की जा रही है। रतलब है कि आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कुछ दिन पूर्व बयान दिया है कि अगर अयोध्या में मंदिर नहीं बना तो देश में सीरिया जैसे हालात होंगे।
उन्होंने मसले पर सभी पक्षों से अपील की कि इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोग जो संघर्ष को ही अपना अस्तित्व समझते हैं उनके हवाले मत कीजिए। इस बयान के बाद पहले लखनऊ में श्री श्री के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई और अब कानपुर में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।