Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

घर में कभी न करें ऐसी गलतियां, वरना...

Posted at: Jun 14 2019 2:54PM
thumb

वास्तुशास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता हैं, वही वास्तु के मुताबिक जाने अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हम कर बैठते हैं जिनका खामियाजा हमें पैसों के नुकसान के रूप में भुगतना पड़ता हैं वही कई बार तो हम मेहनत पूरी करते हैं मगर उस मेहनत का पूर्ण फल हमें प्राप्त नहीं हो पाता हैं उसका कारण हमें अपने घर में कुछ छोटी छोटों बातों या फिर आदतों को बदलने की जरूररी हैं।
वही वास्तु के मुताबिक घर की सुख शांति घर में ही मौजूद दूध, फूल, पौधे, जूते चप्पल और खाने से जुड़ी होती हैं जिसकी वजह से हमारी की हुई कड़ी मेहतन पर लगातार पानी फिरता रहता हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपनी कौन सी आदतों को बदल कर आप अपने जीवन में सुख शांति और खुशहाली ला सकते हैं तो आइए जानते हैं।
 दूध को उबाला दिलाने के बाद कभी भी खुला नहीं छोड़ना चाहिए। दूध ठंडा होने तक उसे जाली के साथ कवर करके रखें। वही फ्रिज में भी दूध को हमेश ढककर ही रखना उचित होता हैं कभी भी किसी अनजाने व्यक्ति की नजर बर्तन में पड़े दूध पर नहीं जानी चाहिए। 
वही कई व्यक्ति सुबह पूजा पाठ के वक्त भगवान को पुष्प अर्पित करते हैं मगर मुरझाए हुए फूलों को उठाना अक्सर ही लोग भूल जाते हैं वही मुरझाए पुष्प भगवान के आगे पड़े रखना सबसे अधिक अशुभ बात मानी जाती हैं इसलिए दो से तीन घंटों के बाद या तो फूल को बदल दें। या फिर पुराने फूल को उठाकर पौधों या कियारी में फैंक दीजिए।