Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

इन 5 पौधों की जड़ को अपने पास रखने से बढ़ता है पैसा

Posted at: Aug 11 2019 10:58AM
thumb

आप मानो या न मानो लेकिन अधिकतर लोग तो मानते हैं कि धन देने वाले पेड़ और पौधे भी होते हैं। भारत की स्थानीय संस्कृति में कई चमत्कारिक पौधों के बारे में पढ़ने और सुनने को मिलता है। हालांकि ये बातें मान्यताओं पर आधरित है। इनके सही या गलत होने के संबंध में हम नहीं जानते। यहां प्रस्तुत है ऐसी ही 5 जड़ों की जानकारी जिनके बारे में कहा जाता है कि वे धन समृद्धि बढ़ाते हैं।
1,बहेड़ा की जड़ - .पुष्य नक्षत्र में बहेड़ा वृक्ष की जड़ तथा उसका एक पत्ता लाकर पैसे रखने वाले स्थान पर रख लें। इस प्रयोग से घर में कभी भी दरिद्रता नहीं रहेगी।
2.काले धतूरे की जड़ - इसकी जड़ को रविवार, मंगलवार या किसी भी शुभ नक्षत्र में घर में लाकर रखने से घर में ऊपरी हवा का असर नहीं होता, सुख -चैन बना रहता है तथा धन की वृद्धि होती है।
3.मदार की जड़ - रविपुष्प नक्षत्र में लाई गई मदार की जड़ को दाहिने हाथ में धारण करने से आर्थिक समृधि में वृद्धि होती हैं।
4.शंखपुष्पी की जड़ - शंखपुष्पी की जड़ रवि-पुष्य नक्षत्र में लाकर इसे चांदी की डिब्बी में रख कर घर की तिरोरी में रख लें। यह धन और समृद्धि दायक है।
5.हत्था जोड़ी- हत्था जोड़ी सिद्ध करने के बाद इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर में किसी सुरक्षित स्थान में अथवा तिजोरी में रख दिया जाता है। इससे आय में वृद्धि होती है और सभी तरह के संकटों से मुक्ति मिलती है।
कहते हैं कि जड़ उसी पौधे की होना चाहिए जो कि सूख चुका हो या जिसका अब उपयोग नहीं किया जाता हो।