Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

घर में मनी प्लांट लगाने से हौता है ये लाभ...

Posted at: Sep 24 2019 11:29AM
thumb

आप घर के अंदर मनी प्लांट लगाने से फायदों को नहीं जानते होंगे। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट लगाने से घर में धन की बढ़ोत्तरी होती है। इसीलिए हर कोई अपने घर में एक मनी प्लांट ज़रूर लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, भवन में मनीप्लांट का पौधा लगाना धन की कमी नहीं है, बशर्ते इसे सही दिशा में लगाया जाए। आइए आज हम मनीप्लांट्स के पौधे के बारे में चर्चा करते हैं, जहां इस पौधे को घर में लगाना ज्यादा फायदेमंद होता है। सिद्ध किया जा सकता है।
मनीप्लांट का पौधा फायदेमंद होता है और इसका रंग भी हरा होता है। हरा रंग और धन दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित हैं। इस कारण से, इस पौधे को बुधवार और रेवती नक्षत्र में लगाया जाना चाहिए। मनीप्लांट का पौधा घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए। इसे हमेशा घर के अंदर रखना शुभ होता है। पानी के पौधे को रोजाना पानी पिलाया जाना चाहिए ताकि इसकी पत्तियां मुरझाएं नहीं। क्योंकि पत्तियां सफेद होती हैं और मुरझाना अशुभ होता है। अगर ज्यादा पत्तियां सफेद और उजली ​​हैं तो पौधे को हटा दें और दूसरा पौधा लगाएं।
मनीप्लांट को पूर्व और पश्चिम दिशा में लगाना भी अच्छा नहीं माना जाता है। इस वजह से, पति-पत्नी के बीच संबंध सौहार्दपूर्ण नहीं रहता है और परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहता है। घर का उग्र कोण; दक्षिण-पूर्व की ओर मनीप्लांट प्लांट लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। मनीप्लांट में बहुत पानी है और उत्तर दिशा पानी से संबंधित है। इसलिए घर की उत्तर दिशा में मनीप्लांट लगाना फायदेमंद होता है। मनीप्लांट के पौधे पर नियमित पूजा के साथ थोड़ा पानी चढ़ाने से घर में धन की स्थिति अच्छी बनी रहती है।