Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

मनचाही नौकरी पाना हो तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Posted at: Jul 6 2018 1:52PM
thumb

हर व्यक्ति को अपनी आवश्यकता को पूरा करने के लिए पैसे की जरूरत होती है जिसके लिए नौकरी करना जरुरी है। पढाई पूरी करने के बाद जहां कुछ लोगों को आसानी से अच्छी नौकरी मिल जाती है वहीं कुछ लोगों को मनचाही नौकरी मिलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जीवन के अन्य क्षेत्रों की तरह ही वास्तु शास्त्र आपको पेशेवर जीवन में भी मदद कर सकता है। आप इन आसान टिप्स का पालन कर के अच्छी और मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकते है।
 
सोते समय सिर पूर्व दिशा में होने से करियर में सुधार आता है वहीं उत्तर दिशा में सिर रख के सोना आपके करियर के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए आपको हमेशा पूर्व दिशा में सिर रखके ही सोना चाहिए। अगर आपके घर में वॉशरूम/टॉयलेट उत्तर दिशा में है तो यह आपके जीवन में नौकरी के संबंध में आने वाले अवसरों को प्रभावित कर सकता है। इसलिए आपको इसका निर्माण उत्तर दिशा में करने से बचना चाहिए। अधिक सफलता के लिए आपको इसका निर्माण वास्तु के नियमों के अनुसार ही करवाना चाहिए।
 
अगर आप पहले से ही नौकरी कर रहे है और प्रमोशन चाहते है तो इसके लिए आपको अपनी डेस्क की दिशा का ध्यान रखना चाहिये। डेस्क पर काम करते हुए पूर्व या उत्तर दिशा का सामना करना सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसा करने से आपके सीनियर आपकी कड़ी मेहनत पर ध्यान देते है और प्रमोशन के अवसर भी बढ़ जाते है।
 
इतना ही नहीं बल्कि अगर आप अपने करियर की प्रगति को सकारात्मक दिशा में ले जाना चाहते है तो आपके घर का मुख्य द्वार भी सकारात्मक दिशा में होना चाहिए। घर में प्रवेश करने का स्थान अशुभ दिशा में होना आपके करियर की प्रगति को रोक सकता है। अपने घर या ऑफिस में काम करते समय कभी भी बीम के नीचे ना बैठें। अगर आप ऐसा करते है तो आपके ऊपर काम का अनावश्यक दबाव बना रहता है और किसी भी काम का फल सकारात्मक नहीं मिलता है।