Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

विदेश

PoK में रैली करेंगे इमरान खान - कहा- कश्मीरियों के साथ है पाक

Posted at: Sep 11 2019 1:19PM
thumb

इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंच से लेकर पूरी दुनिया में खास समर्थन नहीं मिलने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने नया पैंतरा चला है। ऐसे में आम लोगों का समर्थन जुटाने के लिए इमरान खान अब पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में रैली करने वाले हैं। इमरान खान के मुताबिक शुक्रवार को होने वाली रैली में वो कश्मीरियों को ये बताने की कोशिश करेंगे कि वो उनके साथ हैं।
इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले हफ्ते एलओसी (LoC) का दौरा किया था। इस यात्रा के दौरान उन्होंने वहां कहा था कि पाकिस्तान भारत सरकार के आर्टिकल 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने के कदम से सदमे में है। इमरान खान की ये बौखलाहट उस उक्त सामने आई जब मंगलवार को जिनेवा में UNHRC में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया।
पाकिस्तान के आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के फर्स्ट सेक्रेटरी विमर्श आर्यन ने पाकिस्तान के झूठे दावों को खारिज कर दिया। विमर्श आर्यन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला था, है और रहेगा. विमर्श आर्यन ने कहा पाकिस्तान फोरम का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहा है।