Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

विदेश

गंदी राजनीति से पाकिस्तान ''जेल'' में तब्दील हो गया: नवाज शरीफ

Posted at: Jul 17 2018 10:55AM
thumb

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल) के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि गंदी राजनीति के कारण पाकिस्तान एक 'जेल' में तब्दील हो गया है और देश को बचाने के लिए जनता को उनकी पार्टी को वोट देने चाहिए।
नवाज शरीफ ने एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा है 'मेरा संदेश घरों, सड़कों, गांवों तक फैला दो और जनता से गुजारिश है कि वे घरों से बाहर निकले और उनके वोटों की बेइज्जती करने वालों को ऐसा सबक सिखाए कि वे कभी सिर नहीं उठा सकें।' अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह संदेश कब और कहां रिकॉर्ड किया गया है।
गौरतलब है कि 2016 के पनामा पेपर लीक मामले में पता चला है कि उन्होंने लंदन में तीन अपार्टमेंट खरीदे थे और इनका मलिकाना हक 1990 के दशक से उनके परिवार के पास ही था। उनकी बेटी मरियम को इनके स्वामित्व की बात को छिपाने का दोषी पाया गया है। हालांकि दोनों ने इन आरोपों का खंडन किया है। 
शरीफ और उनकी बेटी मरियम  को शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान में हवाई अड्डे पर उतरने के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था और अदियाला जेल भेज गया था। शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज कैंसर से पीड़ित हैं और उनका लंदन के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।
दैनिक समाचार पत्र 'दि डॉन' में प्रकाशित एक रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया कि देश में पिछले 70 वर्षां से जो खेल चल रहा है मतदाताओं को उसे खत्म करना चाहिए क्योंकि इसी गंदी राजनीति के चलते पाकिस्तान एक सर्कस में बदल गया है।
इसमें कहा गया है 'लेकिन वे नहीं जानते हैं कि जेल और कारागार आपके साथ मेरे संबंध को समाप्त नही कर सकते हैं। देश के इतिहास में न तो कोई तानाशाह ऐसा करने में सफल हुआ है और न ही मौजूदा समय में ऐसा कोई कर पाएगा। मुझे और बेटी मरियम को इसलिए जेल में रखा गया है ताकि जनता के साथ हमारा कोई संपर्क नहीं हो पाए।'