Monday, 18 February, 2019
dabang dunia

विदेश

कार की बैक सीट पर पार्टनर की मदद से बच्चे को दिया जन्म

Posted at: Feb 7 2019 11:50AM
thumb

मैनचेस्टर। किसी भी महिला के लिए गर्भावस्था और फिर बच्चे को जन्म देने की प्रक्रिया बहुत खास होती है। कार की बैक सीट पर किसी मां को बच्चे को जन्म देना पड़े तो यह प्रक्रिया कितनी मुश्किल होगी सोचकर ही आप हैरान रह जाएं। एक खबर के अनुसार, 35 साल की एक महिला ने मुश्किल परिस्थितियों में हार नहीं मानी और कार की पिछली सीट पर अपने पार्टनर की मदद से बच्चे को जन्म दिया।
इस घटना के बारे में बताते हुए 35 साल की मां सोनल वस्ता ने बताया, मैं कार की पिछली सीट पर थी और मेरे पार्टनर विक गाड़ी चला रहे थे। उसी वक्त मुझे लगा कि मेरे शरीर में कुछ बड़ी हलचल हो रही है और जब मैंने हाथ लगाया तो मुझे बच्चे का सिर महसूस हुआ। सोनल बताती हैं कि इस परिस्थिति में हमने सूझबूझ से काम लिया।
फोन पर लिए मेडिकल टीम से निर्देश
सोनल ने बताया, विक ने फोन पर मेडिकल टीम के निर्देश पर काम किया और हमें यकीन नहीं हो रहा था कि हमारे बच्चे की डिलिवरी हमने खुद की। विक कहते हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान सोनल लगातार योगा क्लास जाती थी और इस कारण वह डिलिवरी के दौरान भी काफी शांत रही। सोनल कहती हैं कि योगा क्लास में हमसे उन जगहों के बारे में पूछा जाता था जहां हम अपने बच्चे को जन्म देना चाहते हैं, लेकिन मैंने कभी कार की बैकसीट के बारे में नहीं सोचा था।
बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ
सोनल ने कार की बैक सीट पर एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और दोनों ने अपने बेटे का नाम मिहान रखा है। सोनल कहती हैं कि हम दोनों ने अपने पिता को एक हादसे में खो दिया और हमें लगता है कि इस मुश्किल परिस्थिति में शायद हमारे पिता हमें आशीर्वाद दे रहे थे।