Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

ज़रा हटके

साबित करो मेहनती हो और करोड़पति बन जाओ

Posted at: Mar 25 2019 2:33AM
thumb

एक थाई मल्टी मिलियनेयर फार्म मालिक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा है कि वो अपनी करीब 2,20,59,468 संपत्ति उस आदमी को देगा जो उसकी 26 वर्षीय बेटी से शादी करेगा। दक्षिणी थाईलैंड के चुम्फॉन प्रांत के एक समृद्ध डूरियन फल के खेत के स्वामी 58 वर्षीय अर्नोन रोडथॉन्ग ने अपनी बेटी करन्सिता के भविष्य की बागडोर अपने हाथों में लेते हुए इस बारे में बस एक सामान्य शर्त रखी है। अपने विचित्र प्रस्ताव में, उन्होंने कहा है कि उनकी बेटी, जो उन्हें पारिवारिक व्यवसाय चलाने में मदद करती है, धाराप्रवाह अंग्रेजी और चीनी भाषा बोलती है और अब तक कुंवारी है, कि शादी वो ऐसे आदमी से करेंगे जो उनके व्यवसाय का ख्याल रखे और इसे अंत तक आगे बढ़ाये छोड़ने के बारे में ना सोचे। इसके लिए वह अपने भावी दामाद को दस मिलियन थाई बाह्त के साथ अपने विशाल ड्यूरियन खेत और कई मिलियन पाउंड का मूल्य भी देंगे।
 
लड़कों को देना होता है दहेज
हांलाकि थाईलैंड के कुछ हिस्सों में, रिवाज यह कहता है कि युवकों को अपनी भावी पत्नी को दहेज देना होगा, लेकिन रोडथॉन्ग का कहना है कि वह इस 'शुल्क' को माफ कर देंगे। इसके बजाय वह खुद अपने होने वाले दामाद को 240,000 पाउंड देने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि इस बात पर कोई पाबंदी नहीं है कि होने वाले 'पति' की राष्ट्रीयता क्या होनी चाहिए जब तक अगर वो कड़ी मेहनत करे और बेटी करन्सिता को खुश रखे। हांलाकि वो चीनी युवक को प्राथमिकता देंगे। वे मेहनत के अलावा अपने होने वाले दामाद में कोर्इ और विशेषता देखने के इच्छुक ही नहीं हैं, यहां तक कि वे पढ़ार्इ लिखार्इ पर भी नजर नहीं रखेंगे। अपनी वे साफ कहते हैं कि हिंदी, इंग्लिश और चीनी भाषा की जानकार बेटी जिसने सन-यैट सेन यूनिवर्सिटी से चीनी भाषा में डिप्लोमा भी किया हुआ है, के लिए, स्नातक, मास्टर या दार्शनिक डिग्री वाले की उन्हें कोर्इ चाहत नहीं है।
 
खासे समृद्घ हैं
रोडथॉन्ग के और भी बच्चे हैं जिसमें बेटे भी शामिल हैं और उन्हें पारंपरिक रूप से व्यवसाय की विरासत में उनका हिस्सा प्राप्त होगा पर मुख्य रूप से सारी संपत्ति जैसे ही उचित दामाद मिलेगा उसे ही दे देंगे। रोडथॉन्ग के ड्यूरियन फार्म पर हर दिन लगभग 50 टन फल पैदा होते हैं और यह इस क्षेत्र में सबसे बड़ा फार्म है। बौद्ध धर्म का सर्मथक ये धनी फार्म हाउस मालिक सोने के ताबीज पहनना पसंद करता है। उनका कारोबार तीन प्रांतों चंथाबुरी, चुम्पॉन और याला में फैला हुआ है।
 
सोशल मीडिया पर वायरल
रोडथॉन्ग की पोस्ट साझा करते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गर्इ। अपनी बेटी के कौमार्य को हार्इलाइट करने के कारण ये खासी विवादास्पद भी मानी जा रही है, और इस पेशकश के बाद उन्हें कई तरह की प्रतिक्रियायें मिल रही हैं। कुछ इसको मजेदार मान रहे हैं कुछ बेकार, कुछ का कहना है कि शादी का प्रस्ताव नहीं बिजनेस डील है और इससे उनकी बेटी को कभी सच्चा प्यार नहीं मिलेगा। हालाकि उनकी बेटी को इसमें कुछ खास गलत नहीं लगता। डेली मेल के अनुसार मिस रोडथॉन्ग का मानना है कि वह अपने पिता के पोस्ट से अभिभूत हो गर्इ हैं पुष्टि की कि वह अभी भी सिंगल ही हैं। हांलाकि उन्होंने संकेत दिया कि उसके भावी प्रेमी को पिता के पैसे ऐंठने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, क्योंकि वह खुद इसका इस्तेमाल करना चाहेगी ताकि कोरिया में प्लास्टिक सर्जरी करा सकें। उन्होंने बताया कि पहली बार अपने पिता की पोस्ट के बारे में तब पता चला जब उनके दोस्त ने बताया। वो आश्चर्यचकित थीं लेकिन इसका मज़ेदार पक्ष भी देख सकती हैं। वो शादी से पहले बस यही देखेंगी कि वो एक मेहनती और अच्छा इंसान हो, जो अपने परिवार से प्यार करे।