Sunday, 18 August, 2019
dabang dunia

विदेश

ऑनलाइन भीख मांगकर महिला ने कमाए 35 लाख रुपए, सुनाती थी...

Posted at: Jun 11 2019 1:18PM
thumb

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में एक महिला को लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी एक दुखद और झूठी कहानी बनाकर लोगों से मदद के लिए पैसे मांगे और इससे उसने लगभग 50 हजार डॉलर यानि 35 लाख रुपये जुटा भी लिए। दुबई पुलिस की माने तो महिला ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट की मदद से महज 17 दिनों में ये रकम इकट्ठी की है।
महिला ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसकी शादी असफल रही और अब उसे अपने बच्चों को अकेले पालने के लिए मदद की जरूरत है। उसने अपने पोस्ट में अपने बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भी किया और खुद के बेचारा और बेसहारा दिखाकर लोगों से पैसे लूटे। वह आर्थिक मदद मांगती रही और लोग उसकी ऑनलाइन मदद करते रहे।
मामले को लेकर ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने बताया कि 'महिला लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है। लेकिन उसके पूर्व पति ने उन्हें (ई) अपराध मंच के माध्यम से उसका खुलासा किया और साबित किया कि बच्चे तो उसके साथ रह रहे हैं।' उसने बताया कि- कई दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने के बाद अहसास हुआ कि मेरे बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए किया जा रहा है। ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा है कि बेहतर होगा कि लोग सोशल मीडिया पर भीख मांगने वालों के प्रति सहानुभूति दिखाना बंद करें। ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है। यहां लोग झूठी कहानियां बनाकर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और ठगी करते हैं।