Thursday, 05 December, 2019
dabang dunia

विदेश

चाय पीए बिना काम पर नहीं जाता ये घोड़ा...

Posted at: Dec 2 2019 1:23PM
thumb

एक ऐसा घोड़ा है जो बिना चाय के काम शुरू नहीं करता। इस घोड़े का नाम जेक है, जो पिछले 15 सालों से इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस विभाग में काम कर रहा है। वह रोजाना काम शुरू करने से पहले एक कप चाय पीता है।  रिपोर्ट के अनुसार जैक जब पांच साल का था तब से वो चाय पी रहा है और उसे चाय पीने की आदत अपने मालिक से लगी है। जैक को चाय की आदत उसके सवार के चाय के कप को चाटने से लगी है और वो अब बिना चाय पीन अपना काम नहीं करता है। जैक अभी 20 साल का है और वो अगले साल रिटायर होने वाला है। मर्सिडीज़ पुलिस माउंटेड सेक्शन के सभी अधिकारियों की जैक के इस आदत की जानकारी है और इसीलिए सुबह जैक को चाय दी जाती है।
जैक को स्किन (पैक्ड) मिल्क में उबली चाय जिसमें 2 चम्मच शक्कर और थोड़ा ठंडा पानी मिला हो, वो अच्छी लगती है। चाय को मुंह में लाने के लिए जीभ को कप में डूबोकर पीता है। हालांकि अगले साल जैक रिटायर हो रहा है तो ऐसे में उसकी चाय की भी ख्याल रखा गया है। अधिकारियों की मानें तो जैक लिवरपूल के अलर्टन में रहेगा। जहां उसके चाय के लिए बड़े कप की विशेष व्यवस्था की गई है।
माउंटेड सेक्शन मैनेजर और ट्रेनर लिंडसे गवेन के मुताबिक, जैक बारह घोड़ों में से एक है जो हमें हमारे साथ काम करने वाले स्थिर स्थान पर मिला है। मैं निश्चित रूप से जैक को बहुत सारे चरित्र के घोड़े के रूप में वर्णित करता हूं। हम सब उसकी चाय का ऑर्डर जान गए हैं- वह एक चीनी के साथ सौदा करेगा, लेकिन जब आप उसे दो देना याद करेंगे तो निश्चित रूप से खुश होंगे।