Friday, 05 June, 2020
dabang dunia

प्रदेश

मजबूरी मे करना पड़ा गांव वालों को ये काम, घर से निकल पड़े लोग

Posted at: Mar 29 2020 1:11AM
thumb

अंबाला। कोरोनो महामारी के डर से भारत में 21 दिन का लॉकडाऊन घोषित हो गया अंबाला-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज कई लोगों को साइकलों पर बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जाते देखा गया। कोरोना वायरस के मद्देनजर पिछले चार दिनों से लॉकडाऊन के कारण ट्रेनें, बसों समेत सार्वजनिक परिवहन के सभी जरिये बंद होने के कारण लोग पैदल या साइकलों पर अपने गांव जाने को मजबूर हैं। साइकल पर जा रहे एक युवक ने बताया  कि उनके साथ के अधिकांश लोेग पंजाब के मोहाली में काम करते थे और राजस्थान के धौलपुर जा रहे हैं।
 
यह पूछने पर कि वह कब तक धौलपुर पहुंच पाएंगे, उसने कहा कि तीन या चार दिन लग सकते हैं। युवक ने बताया कि लॉकडाऊन के कारण सभी उद्योग व दुकानें बंद हो जाने के कारण तमाम श्रमिक और कर्मचारी बेरोजगार हो गये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में कर्फ्यू के कारण खाने-पीने को कुछ नहीं मिल रहा था जिससे उन्होंने गांव लौटने का फैसला किया।
 
युवक ने बताया कि कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने आज उन्हें खाना दे दिया। राजमार्ग पर ड्यूटी पर तैनान सहायक उप पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उन्होंने इन लोगों का जितना सहयोग संभव था, किया है और यह भी बता दिया है कि वह लोग फासला बनाकर चलें।