Saturday, 08 August, 2020
dabang dunia

देश

यहां कोरोना संक्रमित होने पर इनाम में मिल रहा है पैसा, पार्टी का आयोजन कर जबरदस्ती...

Posted at: Jul 5 2020 10:02AM
thumb

अमेरिका में कोरोना वायरस ने दुनिया में सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है। इस वायरस की वजह से संक्रमितों से लेकर मरने वालों की संख्या भी सबसे ज्यादा यही है। इस बीच अब अलबामा से एक नई खबर सामने आई। यहां टुस्कालूसा में लोग जबरदस्ती कोरोना फैलाने के लिए पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं। साथ ही लोगों को इसमें इन्वाइट किया जा रहा है। 

सिटी कौंसिलर सोन्या मैककिनस्ट्री के मुताबिक, इन पार्टियों में आए लोग सबसे पहले एक पॉट में पैसे जमा करते हैं। इसके बाद जो भी इस पार्टी में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव होता है, उसे पैसों से भरा मटका दे दिया जाता है। अचानक ही अलबामा यूनिवर्सिटी और शहर के प्रमुख कॉलेजेस में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई थी। डिपार्टमेंट ऑफ़ पब्लिक हेल्थ के मुताबिक, अचानक ही यहां कोरोना के 2 हजार 49 मामले और मौत के 38 केस सामने आए। 

इसके बाद प्रशासन हरकत में आई। जब जांच की गई तो पता चला कि संक्रमित स्टूडेंट्स में कई कॉमन पार्टी में शामिल हुए थे। इसके बाद पार्टी के बारे में पड़ताल करने पर पता चला कि ये पार्टी कोरोना इन्फेक्शन लेने के लिए जबरदस्ती आयोजित किया गया था। सिटी कौंसिल का कहना है कि उन्हें पहले भी इस तरह की पार्टी की जानकारी मिली थी। लेकिन उस समय उन्हें लगा कि ये महज अफवाह है। 

कोई भी इतना बेवक़ूफ़ नहीं हो सकता कि कोरोना जैसा संक्रमण जानते हुए लेगा। लेकिन जब अचानक स्टूडेंट्स में केस की बढ़त हुई, तब इसकी जांच की गई। और जांच में ये बात सच निकली। स्टूडेंट्स मस्ती में ऐसी पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं और जानते हुए संक्रमित हो रहे हैं। अब संक्रमण के मामलों को देखते हुए यहां 31 जुलाई थक सेफर एट होम डिक्लेयर कर दिया गया है। यानी लोगों को अब 31 जुलाई तक घरों में रहना है। खासकर युवाओं को  घर से बाहर निकलकर इस संक्रमण को और ना फ़ैलाने की अपील की गई है।