Saturday, 08 August, 2020
dabang dunia

महाराष्ट्र

कोरोना से बचने के लिए इस शख्स ने बनवाया सोने का मास्क, जानिए कीमत

Posted at: Jul 5 2020 10:03AM
thumb

पुणे में गोल्डमैन के नाम से मशहूर शंकर कुराडे एक बार फिर सुर्खियों में हैं। Covid-19 संक्रमण की वजह से पुणे बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है, इसके चलते यहां हर व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। ऐसे में शंकर कुराडे को पुणे के पिंपरी चिंचवड़ में सोने का मास्क पहनकर घुमते हुए देखा जा सकता है।

शंकर कुराडे को गोल्ड का जबर्दस्त शौक हैं, वे अपने शरीर पर करीबन 3 किलो सोना पहनते हैं। उनके गले में सोने की मोटी चेन के अलावा दसों उंगलियों में सोने की अंगूठियां और कलाई में सोने का ब्रेसलेट रहता है। अब वे सोने का मास्क पहनकर घूम रहे हैं।

इस मास्क की कीमत 2 लाख 90 हजार रुपए बताई जाती है। यह करीब साढ़े पांच तोले का बना है और इसमें सांस लेने के लिए बारीक छेद बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसको पहनकर सांस लेने में तो कोई परेशानी नहीं होती है लेकिन वे इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि यह मास्क कितना प्रभावी है। वैसे उनका कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर Covid-19 से बचा जा सकता है।

शंकर कुराडे ने कहा, मैंने कोल्हापुर में एक व्यक्ति को चांदी का मास्क पहने हुए टेलीविजन पर देखा। इसके बाद मुझे भी विचार आया कि सोने का मास्क बनवाया जाए। मैंने अपने सुनार से बात की और उन्होंने करीब एक सप्ताह में इसे तैयार कर दिया। मेरे परिजनों को भी गोल्ड बहुत पसंद है और यदि उन्होंने आग्रह किया तो मैं उनके लिए भी इसे तैयार करवा दूंगा।