Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

ज़रा हटके

साइकिल पर 5,145 किमी चलकर मॉस्को पहुंचा सऊदी अरब का प्रशंसक

Posted at: Jun 15 2018 9:43AM
thumb

मॉस्को। फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रही टीमों के प्रशंसकों का जुनून आंका नहीं जा सकता। अपनी टीमों का समर्थन करने के लिए प्रशंसक हर जगह से रूस पहुंच रहे हैं, लेकिन एक प्रशंसक ने जुनून की हद को पार करते हुए 5,145 किलोमीटर का रास्ता दो पहियों पर तय कर रूस में प्रवेश किया। 
 
फीफा विश्व कप में गुरुवार शाम 8.30 बजे मेजबान टीम रूस की भिड़ंत सऊदी अरब से हुई। ऐसे में फहद अल-याहया हर हाल में इस मैच में उपस्थित रहकर अपनी टीम का समर्थन करने के लिए इतना लंबा सफर तय कर मॉस्को पहुंचे। फदद ने 75 दिनों की यात्रा के बाद रियाद से मॉस्को में प्रवेश किया। फाहद हाथों में अपने देश का राष्ट्रध्वज लेकर साइकल पर सवार होकर चार देशों से होते हुए रूस मॉस्को में पहुंचे। 
 
एक वेबसाइट को दिए बयान में सऊदी अरब के इस प्रशंसक ने कहा, ‘रियाद क्षेत्र के प्रिंस फेसल बेन बदार अब्दुल्लाजीज ने मुझे राष्ट्रध्वज दिया और मैं इसे 5,145 किलोमीटर का रास्ता तय करते मॉस्को में सऊदी अरब के दूतावास पहुंचा हूं। मैंने इस ध्वज को राजदूत राएद करीमिल को सौंपा।
 
सऊदी अरब के 28 वर्षीय साइकिलिस्ट फहद ने कहा, ‘मैं अपनी टीम का समर्थन करता चाहता था और इसीलिए, मैंने यह यात्रा की।’ फहद इसके अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग में सऊदी अरब की टीम बेस पहुंचे, जहां सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष अदेल एजात ने उनका स्वागत किया। इस सफर के दौरान फहद ने कई तरह की दिक्कतों का सामना किया। उन्हें पीठ में दर्द की शिकायत हुई और एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनकी भिड़ंत लॉरी से हो गई लेकिन उनका सफर नहीं रुका और अब वह अपनी टीम की हौसलअफजाई के लिए रूस में हैं।