Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

विदेश

रिक्शा ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, युवक को खबर नहीं

Posted at: Oct 15 2018 10:28AM
thumb

कराची। पाकिस्तान में एक आॅटो रिक्शा ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन का मामले का सामने आया है। ड्राइवर को इसका पता तब चला जब संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने उसे समन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है।  ड्राइवर का नाम मुहम्मद रशीद है और वह कराची का रहने वाला है। रशीद ने कहा, 'मुझे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा। मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है। 
जब मैं उनके कार्यालय गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखाया। रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपए का लेनदन हुआ है। यह खाता 2005 में खुलवाया था जब मैं एक निजी कंपनी में ड्राइवर था। उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी।
पहले फल बेचने वाले के खाते में आए थे 200 करोड़
ड्राइवर ने कहा, 300 करोड़ मेरे लिए एक सपना है। मैंने अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपए नहीं देखे हैं। उसका कहना है कि उसने एफआईए के अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया और वे इसे मानने पर राजी हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपए से अधिक पाए गए थे। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है।