Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

रिश्‍तों में न पडने दें नकारात्‍मकता का असर बन सकता है दरार का कारण

Posted at: Sep 1 2019 12:44AM
thumb

हम सभी बचपन से ही प्यार को लेकर ना जाने कितनी कहानियाँ सुनते आए हैं। प्‍यार शब्‍द भले ही छोटा है लेकिन इसके मायने बहुत बडे हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ अपनी लाइफ को शेयर करने का एहसास ही बहुत खूबसूरत होता है। लेकिन गहरा प्यार और विश्वास होने के बाद भी कई बार कपल्स के बीच किसी नी किसी बात पर अनबन होती रहती है।
 
हम सभी के साथ ऐसा होता है, जब एक समय पर आकर प्यार भरा रिश्ता नकारात्मकता से भर जाता है। हर रिश्ते में इसकी वजह अलग-अलग हो सकती है। लेकिन समाधान करने के तरीके लगभग एक जैसे ही हैं। अगर आपको भी अपने रिश्ते से ऊब होने लगी है या प्यार में वो पहले वाला स्पार्क नहीं रहा है तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की जरूरत है।
 
अगर आपका प्यार भरा रिश्ता किसी बुरे दौर से गुजर रहा है तो आप दोनों साथ बैठकर शांत मन से बात करें। प्लान करें कि आप दोनों अपने रिश्ते से क्या चाहते हैं। जो दिक्कतें है वे क्यों आ रही हैं और उनकी समाधान क्या है? दोनों एक-दूसरे से अपनी इच्छाएं जरूर बताएं। फिर दोनों पार्टनर की इच्छा का सम्मान करते हुए सुधार का प्रयास करें। ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए किसी टॉनिक की तरह होगा।
 
यदि आपको लग रहा हाई की समय की कमी ही आपके प्यार की दुश्मन बन रही है तो छोटे छोटे पलों को आफ्ना खास पल बनाए और एक दूसरे को सामझने की और उस सामय के अनुसार जो डिमांड हैं उसे समझें । ना की नकारात्मकता को मन में ला कर अपना रिशग्ता बर्बाद करें ।