Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

बेंगलुरू का नार्थईस्टर्न वॉरियर्स से खिताबी मुकाबला

Posted at: Feb 9 2020 3:25PM
thumb

हैदराबाद। बेंगलुरू रैप्टर्स ने शनिवार रात जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में पुणे 7 एसेस को 4-3 से हरा फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में बेंगलुरू का सामना नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स से होगा जिसने चेन्नई सुपरस्टार्ज को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। पुणे ने दिन के पहले ही मैच को ट्रम्प मैच बना दिया। चिराग शेट्टी और हेंड्रा सेतियावन की पुरुष युगल की जोड़ी पर बेंगलुरू की रियान अबुंग सापुत्रो और अरुण जॉर्ज की जोड़ी को मात देकर अपनी टीम को दो अंक दिलाने की जिम्मेदारी थी जिसमें वह सफल रही। पुणे की जोड़ी ने यह मैच 15-12, 15-10 से अपने नाम कर 2-0 की बढ़त ले ली। 

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और जो टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है उसे एक अंक का नुकसान होता है। दिन का दूसरा मैच पुरुष एकल वर्ग का था। बेंगलुरू की उम्मीदें ब्रूस लेवरडेज से थीं तो वहीं पुणे मंजूनाथ से अपनी बढ़त को आगे ले जाने  की उम्मीद लगाए बैठी थी। लेवरडेज ने यह मैच 15-14, 9-15 और 15-8 से अपने नाम किया और बेंगलुरू को पहला अंक दिलाया। तीसरा मैच भी पुरुष एकल वर्ग का था। जहां सकाई के सामने बेंगलुरू के बी। साई प्रणीत थे। सकाई ने यह मैच 15-11, 15-13 से अपने नाम कर पुणे को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

पुणे इस मैच के बाद 3-1 से आगे थी। चौथा मैच महिला एकल वर्ग का था। बेंगलुरू की ओर से पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग और पुणे की ओर से रितपुर्णा दास कोर्ट पर उतरी थीं। रितुपर्णा ने यिंग को बेहतरीन टक्कर दी लेकिन वो 15-12, 15-12 से मैच जीत ले गईं। ट्रम्प मैच के कारण बेंगलुरू को दो अंक मिले और स्कोर 3-3 से बराबर हो गया। अब मिश्रित युगल का अंतिम मुकाबला निर्णायक बन गया था। बेंगलुरू से इस मैच को खेलने के लिए इयोम हय वोन और पेंग सुन चान का सामना पुणे की क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी से था। बेंगलुरू की जोड़ी ने यह मैच 15-13, 15-10 से जीतते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।