Tuesday, 07 July, 2020
dabang dunia

खेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 साल का जीत का सूखा खत्म करने उतरेगा भारत

Posted at: Feb 19 2020 12:07AM
thumb

भुवनेश्वर। एफआईएच प्रो लीग में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम 21-22 फरवरी को यहां कलिंगा स्टेडियम में जब विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले चार वर्षों का जीत का सूखा समाप्त करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2013 से अब तक कुल 30 मैच खेले गए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 22 मैच जीते हैं और उसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के बेंडिगो में खेले गए टेस्ट मैच में हार के बाद भारत के हाथों कोई मैच नहीं हारा है।
 
भारत ने तब वह मुकाबला वी रघुनाथ के दो गोलों की बदौलत 3-2 से जीता था। भारत ने इन 30 मुकाबलों में कुल छह मैच जीते हैं लेकिन यह सभी जीत 2016 से पहले की थी। दो मैच ड्रा रहे हैं। भारत ने इस दौरान 47 और ऑस्ट्रेलिया ने 93 गोल किए हैं। प्रो लीग में पहली बार खेल रहे भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है जिसकी बदौलत वह विश्व रैंकिंग में पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गया है। भारत ने अपने पहले मुकाबलों में विश्व की तीसरे नंबर की टीम हॉलैंड को पराजित किया।
 
भारत ने फिर विश्व की नंबर एक टीम और विश्व चैंपियन बेल्जियम को पहले मुकाबले में 2-1 से हराया लेकिन दूसरे मैच में उसे बेल्जियम से 2-3 से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा। भारत का अब सामना विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा।