Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

सरकारी दुकानों पर बगैर परमिट एवं चुनिन्दा कम्पनियों की शराब बेचे जाने का आरोप

Posted at: Feb 27 2020 2:20PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने राज्य में सरकारी शराब दुकानों में अवैध रूप से बगैर परमिट की शराब को बेचे जाने तथा उनकी राशि को अलग रखे जाने का आरोप लगाते हुए इसकी सदन की समिति से जांच करने की मांग की,जबकि बसपा सदस्य ने चुनिन्दा कम्पनियों की शराब को ही बेचे जाने का आरोप लगाया।
विपक्ष के नेता धरम कौशिक ने प्रश्नोत्तरकाल में जांजगीर चापा जिले में शराब की बिक्री में कमी के भाजपा सदस्य सौरभ सिंह के प्रश्न के जवाब में आबकारी मंत्री के दिए उत्तर को गलत बताते हुए कहा कि शराब पीने वाले कम नही हुए है बल्कि सरकारी दुकानों में अवैध रूप से बगैर परमिट के शराब बेची जा जा रही है। इस अवैध शराब का गल्ला(पैसा रखने की पेटी)अलग रखा जा रहा है। उन्होने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है और इसकी सदन की समिति से जांच करवाई जानी चाहिए। 
कौशिक ने कहा कि विधायक दल की समिति के साथ ही जिला स्तर पर भी जांच कमेटी गठित की जानी चाहिए, जिसे किसी भी दुकान का स्टाक जांच करने का अधिकार हो। भाजपा के नारायण चंदेल, अजय चन्द्राकर एवं सौरभ सिंह ने कहा कि सरकारी संरक्षण में अवैध रूप से दुकानों में बगैर परमिट की शराब बेची जा रही है। आबकारी मंत्री कवासी लकमा ने सदन की समिति से जांच करवाने से इंकार करते हुए कहा कि इसकी कोई जरूरत नही है। कौशिक ने इस पर सरकार के संरक्षण में अवैध रूप से शराब की बिक्री का आरोप लगाते हुए भाजपा सदस्यों के साथ सदन से बहिर्गमन किया।