Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

प्रदेश

छत्तीसगढ़ में सत्ता पक्ष के नेता एवं आईएएस अफसरो के यहां आयकर का छापा

Posted at: Feb 27 2020 4:15PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा के ठिकानों पर आयकर विभाग ने आज छापे मारे है। लगभग एक सौ जगहों पर छापे की कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई आज सुबह एक साथ शुरू की,और राज्य पुलिस एवं अफसरों को इसकी भनक कार्रवाई शुरू होने के बाद लगी। सत्ता पक्ष के नेता एवं आला अधिकारियों के यहां हुई इस कार्रवाई को आयकर विभाग की टीम ने काफी गोपनीय रखा और राज्य पुलिस को इसकी जानकारी नही दी।टीम छापे के दौरान सुरक्षा के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल को लेकर पहुंची।

छापे की कार्रवाई जिन प्रमुख लोगो के यहां चल रही है उनमें कांग्रेस के नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर, उनके भाई अनवर ढ़ेबर, राज्य के पूर्व मुख्य सचिव एवं वर्तमान में रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांड, उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव एवं संचालक अनिल टूटेजा ब्यूटी पार्लर चेन चलाने वाली उनकी पत्नी मीनाक्षी टूटेजा,शराब व्यवसायी पप्पू भाटिया, गुरूचरण सिंह होरा, डा.फरिश्ता एवं संजय संचेती शामिल है।

राज्य के बहुचर्चित नान घोटाला मामले में पूर्ववर्ती सरकार के समय में न्यायालय में पेश आरोप पत्र में टूटेजा प्रमुख आरोपियों में शामिल थे। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनके ही अनुरोध पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घोटाले की नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। छापे की कार्रवाई जिन एक वर्तमान आईएएस अनिल टूटेजा एवं एक पूर्व आईएएस विवेक ढांड के यहां चल रही है,वह आपस में भी काफी करीबी माने जाते है। इन दोनो अधिकारियों को मौजूदा सरकार में भी काफी ताकतवर माना जाता है।