Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

रैकिंग अंक हासिल करने उतरेंगे भारतीय स्टार शटलर

Posted at: Feb 28 2020 12:53AM
thumb

नई दिल्ली। पी वी सिंधू, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत जैसे स्टार भारतीय शटलर 24 से 29 मार्च तक यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम स्थित केडी जाधव इंडोर हॉल में शुरू होने वाले योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के 10वें संस्करण में महत्वपूर्ण रैकिंग अंक हासिल करने के इरादे से उतरेंगे। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफिकेशन 26 अप्रैल को समाप्त होगा और उससे पहले 400,000 अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाले इंडिया ओपन टूर्नामेंट में भारतीयों के पास रैकिंग अंक जुटाने का मौका रहेगा। 2015 की चैंपियन सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत के लिए यह टूर्नामेंट बेहद खास होगा। दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से कुछ अहम रैकिंग अंक हासिल करना चाहेंगे ताकि वे टोक्यो ओलंपिक खेलने का अपना सपना पूरा कर सके।
 
अन्य भारतीयों में 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता परुपल्ली कश्यप, एचएस प्रणय, सौरभ वर्मा, समीर वर्मा और लक्ष्य सेन पुरुष एकल ड्रॉ में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। 2017 की चैंपियन और मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू के लिए भी यह टूर्नामेंट बेहद खास होगा। इस टूर्नामेंट से वह विश्व की टॉप खिलाड़यिों के सामने खुद को परखना चाहेंगी। सिंधू अपने घरेलू दर्शकों के सामने शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगी। सिंधू का पिछले साल अगस्त में विश्व चैंपियनशिप जीतने के बाद से लगातार प्रदर्शन खराब चल रहा है। युगल वर्ग में एक बार फिर से सभी की निगाहें थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पर होगी।
 
ये जोड़ी अभी विश्व रैंंिकग में 10वें नंबर पर है और वे लगभग टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बना चुके हैं। हाल में समाप्त हुई प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें संस्करण में ये दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए खेले थे। सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी मिश्रित युगल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा। महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भारतीय चुनौती पेश करेगी।