Saturday, 30 May, 2020
dabang dunia

देश

प्रियंका ने दूरसंचार कंपनियों से की अपील, कहा- 1 माह के लिए Free करें....

Posted at: Mar 30 2020 12:42AM
thumb

नई दिल्ली। देश में पीएम मोदी ने 21 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। जिससे देश में पलायन कर रहे लाखों मजदूरों के संदर्भ में प्रियंका गांधी ने मानवीय टेलिकॉम कंपनियों के मालिको को पत्र लिखकर अगले एक महिने के लिए आउटगोइंग और इंटरनेट डाटा को निःशुल्क करने कि मांग की है। प्रियंका ने ये पत्र मुकेश अंबानी, सुनील भारती मित्तल, कुमार मंगलम बिरला और प्रवीण कुमार पुरवार को लिखा है।
 
प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि "संकट की घड़ी में अपने देशवासियों की मदद करना हमारी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है। टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी मौजूदा हालात में सकारात्मक फर्क डाल सकती है। बहुत सारे लोग जो अपने घर जा रहे हैं उनके मोबाइल रिचार्ज ख़त्म हो चुके हैं। इसका मतलब है कि वो अपने परिजनों को कॉल नहीं कर सकते और न ही उनके कॉल रीसीव कर सकते हैं।"
 
प्रियंका ने मांग की है कि "मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी मोबाइल सेवा में आउटगोइंग और इंटरनेट डाटा को अगले एक महीने के लिए निःशुल्क कर दें ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवतः अपनी ज़िंदगी के सबसे मुश्किल सफ़र पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके।"
 
बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मकान मालिकों को एक महीने का किराया न लेने का निर्देश दिया है। जो लोग किराया नहीं दे सकते हैं उनका एक महीने का किराया दिल्ली सरकार देगी। दिल्ली से पलायन कर रहे मजदूरों को रोकने के लिए आनंद विहार में सभी रास्ते बंद किए गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय का आदेश है कि गांव पहुंचे सभी लोगों को अपने-अपने जिले में 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा।