Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

अपनी कमाई का 60 फीसदी हिस्सा सरकार को देंगे निशानेबाज शिवम

Posted at: May 2 2020 12:37AM
thumb

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज शिवम ठाकुर ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट के समय में तीन वर्षों तक देश को आर्थिक मदद देने का फैसला लिया है। युवा निशानेबाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि वह प्रत्येक वर्ष होने वाली अपनी कमाई का 60 प्रतिशत सरकार को दे देंगे। ग्रेटर नोयडा के 18 वर्ष के शिवम ने साल 2020 में मलेशिया में हुई अंतरराष्ट्रीय जूनियर निशानेबाजी प्रतियोगिता में एक स्वर्ण और रजत पदक जीतकर सुर्खियों बटोरी थीं।
 
शिवम ने बताया कि मैच फीस और अन्य स्रोत से वह साल में करीब 10 लाख रुपये कमा लेते हैं। अब वह इनमें से करीब छह-छह लाख रुपये तीन वर्षों तक दान करेंगे। शिवम का तीन वर्षों से राष्ट्रीय और अंतररराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। ग्रेटर नोएडा के रहने वाले शिवम के पिता अरुण कुमार कुलेसरा राशन की दुकान चलाते हैं।
 
शिवम ने कहा, ‘‘मुझसे जो भी बना मैंने उस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। इसकी जानकारी खेल मंत्रालय और वित्त मंत्रालय को भी दी है। मुझे इस देश ने बहुत कुछ दिया है। ऐसे में मेरी ये मदद देश के कुछ काम आ जाए तो खुद को भाग्यवान समझूंगा। खासकर लॉकडाउन के बाद खेलों की प्रगति पर भी असर पड़ सकता है। ऐसे में भविष्य में युवा खिलाड़यिों की भी मदद करुंगा।’’