Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

यूएस ओपन न्यूयॉर्क में ही आयोजित करने की योजना बना रहा है USTA

Posted at: May 15 2020 12:54PM
thumb

लॉस एंजिलिस। अमेरिकी टेनिस संघ इस साल यूएस ओपन का आयोजन न्यूयॉर्क में करने की योजना पर कायम है हालांकि इसके साथ ही वह टूर्नामेंट के लिए वैकल्पिक योजनाएं भी तैयार कर रहा है। अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोना वायरस महामारी का केंद्र रहा है जिसके कारण हाल में यूएस ओपन को लेकर अटकलों का बाजार गर्म रहा। कई रिपोर्टों में कहा गया कि यूएसटीए के अधिकारी 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट को इंडियन वेल्स या ओरलैंडो में आयोजित कर सकते हैं। 

विडमेयर ने कहा, 'यूएसटीए का लक्ष्य 2020 यूएस ओपन का आयोजन न्यूयॉर्क में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करना है। हम समझते हैं कि यूएस ओपन को लेकर यूएसटीए की योजनाओं के बारे में काफी कयास लगाये जा रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम भले ही यूएस ओपन को लेकर सभी विकल्पों पर गौर कर रहे हैं, लेकिन अभी टूर्नामेंट का स्थल और तिथियों में बदलाव इनमें शामिल नहीं है।'

विडमेयर ने कहा कि कोविड-19 के कारण तेजी से बदलती परिस्थितियों और अनिश्चितता के कारण यूएसटीए जिन अन्य विकल्पों पर विचार कर रहा है, उसमें दर्शकों के बिना टूर्नामेंट का आयोजन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि यूएस ओपन को लेकर अंतिम फैसला जून के दूसरे पखवाड़े में किया जाएगा। 

चीन के वुहान से आए इस कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस भयानक रूप ले चुका है। हाल यह है कि इससे संक्रमित लोगों की मौत का वैश्विक आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया। अब तक इस महामारी की चपेट में 44.85 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। गुरुवार रात तक विश्व में कुल 44,89,482 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से मरने वालों की संख्या 3,01,024 हो गई। हालांकि इनमें से 16,88,943 लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं।